राष्ट्रीय

दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को लेकर दिया बयान बोले उन्हे साइडलाइन करने की बात गलत, उनसे पूछे बिना कोई फैसला नहीं लेती थी पार्टी

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को साइडलाइन करने की बात गलत है. ग्वालियर चंबल इलाके में उनसे बिना पूछे पार्टी कोई फैसला नहीं लेती थी. पिछले 16 महीने में उनसे राय ली जाती रही है.

दिग्विजय ने ट्विटर पर लिखा, ”कोई सवाल ही नहीं है, वह बिल्कुल भी साइडलाइन नहीं थे. कृपया ग्वालियर चंबल संभाग के किसी भी कांग्रेस नेता से पूछें और आपको पता चलेगा कि पिछले 16 महीनों में उनकी सहमति के बिना इस क्षेत्र में कुछ भी नहीं हुआ है. लेकिन मैं उन्हें मोदी-शाह के साथ जाने पर शुभकामनाएं देता हूं.”

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मंगलवार दोपहर में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद देर शाम बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए. समझा जाता है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिये पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. सिंधिया को राज्यसभा भेजा जा सकता है.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार खतरे में आ चुकी है. सिंधिया खेमे के कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है और बेंगलुरु के रिसॉर्ट में ठहरे हैं. वहीं बीजेपी पूरी प्लानिंग और तैयारी के साथ हर कदम उठा रही है. ऑपरेशन लोटस में कहीं कोई गड़बड़ ना हो जाए इसके लिए बीजेपी ने भी अपने विधायकों को मध्य प्रदेश से बाहर भेजा है.

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close