उत्तराखंड

आपदा की घड़ी में श्रीनगर के दानवीरों ने बढ़ाया मदद का हाथ, मंत्री धन सिंह को सौंपे चैक

एस के विरमानी/श्रीनगरः कोविड-19 के खिलाफ जंग में जहां एक ओर सरकार खड़ी है वहीं अब इस जंग में समाज का हर तबका शामिल हो गया है। श्रीनगर गढ़वाल की अगर बात करें तो यहां कई दानवीरों ने आपदा की इस घड़ी में मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

कई अलग-अलग संगठनों और श्रीनगर मेडिकल काॅलेज के स्टाॅफ ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री डाॅॅ धन सिंह रावत को चैक सौंप कर आर्थिक सहयोग में भागीदारी निभाई।

ताकि सरकार जनभागीदारी से इकट्ठा की गई दान की धनराशि का उपयोग कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने की दिशा में कर सके। वहीं सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत के अथक प्रयासों के बदौलत श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट जल्द शुरू कर दिए जाएंगे।

भाजपा के दानवीर श्रीनगर में भाजपा मंडल ने कोरोना से जंग लड़ने के लिए 1 लाख 41 सौ रूपये की धनराशि का चैक प्रदेश के सहकारिता मंत्री डाॅ धन सिंह रावत के माध्यम से प्रधानमंत्री केयर फंड में दिया।

इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष ने बताया कि डाॅ धन सिंह रावत संकट के समय जिस तरह से जनता के बीच जुटे हैं और उनके सुख-दुख को साझा करने का प्रयास कर रहे हैं। उससे हमें भी प्रेरण मिली और भाजपा कार्यकर्ताओं ने आपदा के इस दौर में यह धनराशि इकट्ठा कर उन्हें समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री केयर्स फंड में भेजी है।

वहीं इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और सिंचाई सलाहकार राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल ने व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 35 हजार का चैक उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ धन सिंह रावत को सौंपा। वहीं चंद्रा हार्डवेयर ने भी सीएम राहत कोष के लिए उच्च शिक्षा मंत्री को 11 हजार रूपये का चैक सौंपा।

राहत कोष में डाॅक्टरों का सहयोग
सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत की पहल को आगे बढ़ाते हुए श्रीनगर मेडिकल काॅलेज के स्टाॅफ ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहयोग किया। आपको बता दें कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल काॅलेज श्रीनगर के डाॅक्टरों, नर्सिंग स्टाफ,पैरामेडिकल स्टाॅफ और मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों ने अभी तक कुल 10 लाख 19 हजार 262 रूपये की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की। जिसमें मेडिकल काॅलेज में संविदा पर कार्यरत संकाय सदस्यों सहित सीनियर व जूनियर रेजीडेंट डाक्टरों और डिमाॅस्ट्रेटर ने अपने एक दिन का वेतन से कुल 4 लाख 14 हाजर 612 रूपये सीएम रिलीफ फंड में जमा किये। जबकि इससे पूर्व नियमित संकाय सदस्य डाॅक्टरों सहित अन्य स्टाॅफ ने 6 लाख 4 हजार 650 की धनराशि राहत कोष में दान की थी। श्रीनगर मेडिकल काॅलेज के डाॅक्टरों,अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा यह धनराशि प्रदेश के सहकारिता मंत्री डाॅ धन सिंह रावत के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजी गई। वहीं काॅपरेटिव समिति द्वारा 1 लाख 75 हजार तथा गढ़वाल मंडल बहुउद्देशीय समिति द्वारा 21 हजार का चैक सहकारिता मंत्री डाॅ धन सिंह रावत के माध्यम से सीएम राहत कोष में दिया।

श्रीनगर में होगी कोरोना जांच

प्रदेश के सहकारिता मंत्री और श्रीनगर विधानसभा से विधायक डाॅ धन सिंह रावत इन दिनों अपनी विधानसभा क्षेत्र में डटे हुए हैं। डाॅ रावत अपने विधानसभा क्षेत्र की स्वस्थ्य सुविधाओं को परख रहे हैं। ताकि जनता संक्रमण मुक्त रह सके। अपने दौरे के दौरान उन्होंने क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, स्थानीय प्रशासन और श्रीनगर मेडिकल काॅलेज के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक में उन्होंने क्षेत्र की स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान डाॅ धन सिंह रावत ने बताया कि जल्द श्रीनगर मेडिकल काॅलेज में कोरोना के टेस्ट शुरू हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज में सभी आवश्यक उपकरण और मशीनें लग चुकी है और दो डाॅक्टर पीजीआई चंडीगढ़ से प्रशिक्षण प्राप्त करके आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज के माइक्रोबायोलाॅजी विभाग के डाॅक्टरों ने कोरोना परीक्षण से संबंधित काम शुरू कर दिया है और उसकी जांच रिपोर्ट पीजीआई चंडीगढ़ को मिलान के लिए भेजी गई है। अगर रिपोर्ट मानकों पर खरी उतरती है तो श्रीनगर मेडिकल काॅलेज के माइक्रोबायोलाॅजी विभाग के अधीन स्थापित लैब में कोरोना टेस्ट शुरू कर दिये जायेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close