उत्तराखंड

थाना रायवाला पुलिस द्वारा 33 प्रवासी यात्रियों को अवैध रूप से महाराष्ट्र से उत्तराखंड लेकर आ रहे ट्रक चालक के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत,ट्रक सीज

एस के विरमानी/देहरादून। रविवार 17 मई 2020 को कोरोना वायरस के दृष्टिगत उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के निर्देशानुसार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण परमेन्द्र सिंह डोभाल एवं क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी रायवाला के द्वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत व्यवस्था बनाते हुए संपूर्ण थाना क्षेत्र/जनपद सीमा सप्त ऋषि बैरियर पर सघन चेकिंग हेतु आदेशित किया गया है।

इसी अनुपालन में आज 17 मई 2020 को जनपद सीमा सप्त ऋषि बैरियर पर चेकिंग के दौरान एक ट्रक MH18AA6726 को रोककर चेक किया गया तो देखा कि ट्रक के अंदर 33 प्रवासी यात्री भरे है जोकि अवैध रूप से महाराष्ट्र से बिना किसी अनुमति के किराया भाड़ा लेकर उत्तराखंड लाए जा रहे थे।

ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है ट्रक के केबिन में मौजूद एक अन्य व्यक्ति जोकि चालक का परिचित है से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उक्त प्रवासी यात्रियों को महाराष्ट्र के जिला धुले व पुणे से किराया भाड़ा लेकर ट्रक में भरकर उत्तराखंड ला रहे थे आगे पुलिस को सख्त चेकिंग करते देख चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया है।

ट्रक चालक समाधान पाटील पुत्र अशोक निवासी बाबुलबाड़ी थाना धुले महाराष्ट्र के द्वारा लॉक डाउन की शर्तों का उल्लंघन व यात्रियों को बिना परमिशन मालवाहक ट्रक से परिवहन कर लाने व सोशल डिस्टेंस के नियमों का उल्लंघन करने पर चालक उपरोक्त के विरुद्ध धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर ट्रक को सीज किया गया।

ट्रक में मौजूद प्रवासी यात्रियों से पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि हम 28 व्यक्ति टिहरी,4 व्यक्ति चमोली व 1 व्यक्ति रुद्रप्रयाग के इस ट्रक में आए हैं जो अपने गांव जाना चाहते है,सभी के द्वारा बताया गया कि कोरोनावायरस के कारण जारी लोक डाउन से सभी का रोजगार बंद हो गया सभी के द्वारा उक्त ट्रक को किराए भाड़े पर अपने-अपने घर जाने के लिए बुक किया था।

उक्त प्रकरण से जिला प्रशासन एवं उच्चाधिकारियों को सूचित कर उक्त 33 यात्रियों का मेडिकल परीक्षण कराया गया है,आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close