उत्तराखंडऋषिकेश

मीराबेन स्मृति औषधीय वन क्षेत्र का रोटरी क्लब करायेगा जीर्णोद्धार,मेयर ने किया निरीक्षण

एस के विरमानी/ऋषिकेश-वार्ड संख्या 28 के वीरभद्र क्षेत्र स्थित मीरा बेन स्मृति औषधीय वन के जीर्णोद्धार के लिए रोटरी क्लब ने नगर निगम प्रशासन की और सहयोग का हाथ आगे बड़ाया है। वर्षों से अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहे इस महत्वपूर्ण स्थल को सजाने संवारने की कवायद के प्रयास शुरू हो गए हैं।सब कुछ योजना के तहत हुआ तो चंद माह में इसकी सूरत बदल जाएगी।यहां हरे भरे पेड़ पौधों के बीच शांति और सुकून के साथ लोग मां गंगा के पावन तट पर बैठकर योग ध्यान भी कर सकेंगे।


रोटरी क्लब द्वारा इसके लिए पहल करने के बाद नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने शुक्रवार की दोपहर इसका निरीक्षण किया,नगर निगम मेयर अनिता ममगाई ने बताया कि निगम के विभिन्न क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण स्थल उपेक्षा के चलते जीर्णशीर्ण अवस्था में पड़े हुए हैं जिन्हें विकसित करने के लिए निगम ने खाका तैयार किया है।

इसमें सामाजिक संस्थाओं का सहयोग भी लिया जाएगा।उन्होंने बताया कि वीरभद्र क्षेत्र स्थित मीरा बेन स्मृति औषधीय वन का निर्माण करीब दो दशक पूर्व हुआ था।लेकिन देखरेख के अभाव में आज यह स्थल खंडहर बनकर रह गया है ।रोटरी क्लब द्वारा इसके जीर्णोद्धार के लिए आगे आने पर आज इसका निरीक्षण किया गया। यहां खंडहर बन चुकी दो कुटियों का पुनर्निर्माण कराने के अलावा लोगों के बैठने के लिए खूबसूरत बैंच भी लगाए जाएंगे।इस दौरान क्लब अध्यक्ष जितेद्र बर्तवाल, क्षेत्रीय पार्षद लव कांबोज, जे ई ,उपेन्द्र गोयल, भारत जोशी, राजीव गुप्ता,जगदीश रावत,ओमकार, सचिन आदि शामिल रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

One Comment

  1. Hi, Neat post. There’s an issue along with your website in internet explorer, could check this… IE nonetheless is the marketplace chief and a good component of other people will miss your fantastic writing due to this problem.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close