उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद प्रेमचंद अग्रवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया

 

देहरादून 25 सितंबर। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद प्रेमचंद अग्रवाल ने आज देहरादून स्थित अपने शासकीय आवास पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज देहरादून स्थित अपने शासकीय आवास में होम क्वॉरेंटाइन है और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर वह स्वयं को रोक नहीं पाए उन्होंने चित्र मंगवाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय जन संघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जीवन पर्यंत राष्ट्रीय चिंतन को महत्व दिया।

अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अपने जीवन की शुरुआत करने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भारत को एकात्म मानववाद का सिद्धांत दिया उनका लक्ष्य था कि पंक्ति में सबसे अंत में बैठे हुए व्यक्ति का लाभ हो सके। अग्रवाल ने कहा है कि समावेशी विचारधारा के समर्थक पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने हमेशा सशक्त भारत का समर्थन किया।

अग्रवाल ने कहा है कि आज उसी भारत का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं उनके नेतृत्व में देश की सीमा व देश के अंदर हर व्यक्ति सुरक्षित है। अग्रवाल ने कहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार आज भी प्रासंगिक है उनके जयंती के अवसर पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि अपने प्रदेश को देश को और अधिक शक्तिशाली एवं विकसित बनाने में अपना योगदान दें।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close