उत्तराखंड

जनपद के युवाओं को सेना भर्ती रैली में भाग लेने हेतु भर्ती पूर्व एक दिवसीय मार्गदर्शन कार्यक्रम हेतु कार्यशाला का आयोजन

 

 

पौड़ी 24 नवंबर 2020 जिला पौड़ी गढ़वाल के नगर सेवायोजन कार्यालय पौड़ी एवं यू0ई0सी0 श्रीनगर गढ़वाल के तत्वाधान में आज इ0टी0सी0 सभागार पौड़ी में जनपद के युवाओं को सेना भर्ती रैली में भाग लेने हेतु भर्ती पूर्व एक दिवसीय मार्गदर्शन कार्यक्रम हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। रोस्टर के क्रम में विकासखंड पौड़ी के 22 से अधिक युवाओं ने सेना भर्ती पूर्व एकदिवसीय मार्गदर्शन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

कार्यशाला में क्षेत्रीय भर्ती अधिकारी कर्नल विनीत बाजपाई ने सभागार में उपस्थित युवाओं को वेबीनार के माध्यम से संबोधित किया गया। कर्नल बाजपेई ने भर्ती रैली में भाग लेने हेतु आवश्यक अभिलेख व अन्य सावधानियों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए युवाओं के सामने आ रही समस्याओं के समाधान के बारे में भी मार्गदर्शन की।

इसी क्रम में एनसीसी कार्यालय पौड़ी की ओर से हवलदार शूरवीर सिंह व नायक विनीत कुमार ने युवाओं को शारीरिक परीक्षा में सफलतापूर्वक पास करने के लिए मार्गदर्शन किया। विनीत कुमार यंग रिसर्च फेलो नगर सेवायोजन कार्यालय पौड़ी द्वारा शारीरिक और लिखित परीक्षा के बारे में विस्तार से युवाओं को अवगत कराया सैनिक कल्याण कार्यालय पौड़ी के कैप्टन मदन सिंह बिष्ट ने भी कार्यशाला में उपस्थित युवाओं को सेना में उपलब्ध विभिन्न अवसरों के बारे में विस्तार से बताया, उप परियोजना अधिकारी सुनील कुमार ने युवाओं को संबोधित किया।

कार्यक्रम का संयोजन नगर सेवायोजन अधिकारी पौड़ी मुकेश रयाल द्वारा किया गया। रयाल ने बताया कि इसी प्रकार अगला मार्गदर्शन सत्र दिनांक 26 11 2020 को कलजीखाल विकासखंड में आयोजित किया जाएगा। जिसमें इच्छुक युवा प्रतिभाग कर सकते हैं। इस अवसर पर ईटीसी के अधिकारी परिहार डीआरडीए से डी पी भट्ट व नगर सेवायोजन कार्यालय पौड़ी से सुरेश पाल व धनपाल उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close