उत्तराखंड

देसंविवि के विद्यार्थी प्रीआरडी परेड हेतु प्रशिक्षण के लिए आगरा रवाना

हरिद्वार 24 नवम्बर। आगामी 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाले परेड की तैयारी के लिए देवसंस्कृति विवि के तीन विद्यार्थी आज आगरा के लिए रवाना हो गये। भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में आगरा उप्र में आयोजित होने वाले यह प्रशिक्षण शिविर ४ दिसम्बर तक चलेगा। इस परेड के लिए उत्तराखण्ड के गढ़वाल मण्डल से तीन और विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

रवाना होने से पूर्व प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या ने देसंविवि के इन विद्यार्थियों का हौसला अफजाई किया। इस अवसर पर डॉ. पण्ड्या ने कहा कि उत्तराखण्ड का देसंविवि एक ऐसा विश्वविद्यालय है, जहाँ के विद्यार्थी विगत सात वर्ष से लगातार नई दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस की परेड में भागीदारी कर रहे हैं। यह विवि के लिए एक गौरव की बात है। विवि के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के  साथ विवि के समस्त विभाग अपने विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास के लिए सदैव तत्पर है। साथ ही विद्यार्थी भी पूर्ण मनोयोग के साथ साझीदारी करते हैं।

आप सभी विवि के गौरव को बनाये रखेंगे, ऐसा विश्वास है।देसंविवि के राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग के समन्वयक डॉ. उमाकान्त इंदौलिया ने बताया कि गढ़वाल मंडल से ६ स्वयंसेवियों का चयन प्री.आर.डी. परेड हेतु चयन हुआ है, इसमें देसंविवि के विद्यार्थी कु. प्रेरणा (पत्रकारिता विभाग), कु. आशिना सावरकर (पर्टयन विभाग), देवाशीष ढौडियाल (योग विभाग) तथा काजल त्यागी (रुडकी), हर्षलदीप (डीबीएस) तथा विक्रमजीत मीणा (हरिद्वार) के नाम शामिल हैं। इनका चयन विगत दिनों चले राज्य स्तरीय प्रशिक्षण तैयारी में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया। विवि प्रशासन ने देसंविवि के परेड के चयनित सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएँ दी।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close