उत्तराखंडऋषिकेश

नगर निगम ने आयोजित की कला प्रतियोगिता

-हर बच्चे में छिपा होता है कलाकार:अनिता ममगाई

 

-सैकड़ों बच्चों ने उत्साह पूर्वक प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर कैनवास पर उकेरे कल्पनाओं के रंग

ऋषिकेश।नगर निगम प्रशासन ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 कार्यक्रम के तहत आज बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें सैकड़ों बच्चों ने अपनी कला को ड्राइंग शीट पर उकेरकर अपनी प्रतिभा के दर्शन कराए।इस दौरान शहर को खूबसूरत बनाने के लिए निगम की और से हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

 

‘ स्वच्छ ऋषिकेश सुंदर ऋषिकेश ‘थीम पर नगर निगम की ओर से मंगलवार को आस्था पथ गली नंबर 4 में स्कूली बच्चों की ड्राइंग कंपटीशन का आयोजन किया गया। शहर के बच्चों के लिए प्रतियोगिता एक यादगार आयोजन साबित हुई जहां उन्होंने कैनवास पर कल्पना के रंगों को बेहद खूबसूरती से उकेरा। इस दौरान स्कूली बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

 

उन्होंने अपनी कल्पना शक्ति से कैनवास को इंद्रधनुषी रंगों से सजाया। इससे पूर्व नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कला प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया ।इस अवसर पर महापौर ने कहा कि चित्रकला सभी का प्रिय विषय होता है और सभी के अंदर एक कलाकार छिपा रहता है। जो बच्चों में बौद्धिक विकास, मानसिक एकाग्रता व तनाव दूर करने के लिए सबसे सरल व उचित माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में पुरस्कार जीतना जरूरी नही बल्कि प्रतिभाग करना आवश्यक है। उन्होंने तमाम प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, सहायक नगर आयुक्त एलम दास, कलर चेकर्स के एम डी वैभव गोयल,
पार्षद विजेंद्र मोगा, पार्षद विजय बडोनी, पार्षद मनीष बनवाल, पार्षद कमलेश जैन, पार्षद अनीता प्रधान, पंकज शर्मा, मदन कोठरी, सुनिल उनियाल, राजीव गुप्ता, पूर्व सभासद अशोक पासवान, अनिकेत गुप्ता, गौरव केन्थुला, प्रिया धक्काल संतोष शाहनी,आदि मोजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close