UNCATEGORIZED

खास खबर!मंत्री सतपाल महाराज ने किया आयोजित बैठक में किया जिलाधिकारी सी रविशंकर तथा मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर की मौजूदगी में समस्या का निस्तारण पढ़िए खबर   

     
                                                 
हरिद्वार। 01 फरवरी 2021 को पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति, सिंचाई मंत्री उत्तरखण्ड सरकार सतपाल महाराज ने जिलाधिकारी सी रविशंकर तथा मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर की मौजूदगी में समस्या निस्तारण बैठक प्रेमनगर आश्रम में की। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि सरकार और पार्टी कार्यकर्ता जनता की समस्याओं के निवारण के लिए प्रशासन के अधिकारियों को फोन करते हैं या मिलते है ऐसे में विभागीय अधिकारियों को जन भावनाओं का सम्मान रखते हुए कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनना चाहिए और यथा सम्भव प्रयास करने चाहिए।अधिकारी सेवा और सद्भावना से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की छवि सहायता और सत्कार करने वाले राज्य के रूप् में स्थापित है उसी के अनुसार आचरण जनता और कार्यकर्ताओं से किया जाना चाहिए।बैठक में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये कार्यकताओं ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। मंत्री ने लिखित और मौखिक रूप् से प्राप्त शिकायतों पर अधिकारियों की प्रतिक्रिया ली और निस्तारण के आदेश दिये।

सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग से सम्बंधित शिकायतों को दर्ज कर शीघ्र निस्तार की बात कही।होटल व्यवसायिओं ने होटल लाइसेंस प्रक्रिया के सरलीकरण किये जाने की मांग की। लाइसेंस प्राप्त करने में फायर विभाग की एनओसी प्राप्त न हो पाने से होटल व्यवसायिओं को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

मंत्री ने इस पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी को निर्देश दिये। कुम्भ मेला प्रशासन की ओर से किये जा रहे वाॅल पेंटिंग में संस्कृत की सुक्तियों को शामिल किये जाने, जिले में नशे की गिरफ्त में जाती युवा आबादी को बचाने, आबादी क्षेत्र मे सीपीयू द्वारा चालान न काटे जाने, तहसील व ब्लाॅक स्तर पर बहुद्देशीय सहायता शिविर आयोजित किये जाने सम्बंधि अनेक समस्यायें मंत्री की बैठक में कार्यकर्ताओं द्वारा उठायी गयी।

जिन पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई अमल में लाये जाने की बात कही।रूड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने अक्टूबर से नवम्बर के त्योहारी सीजन जिसमें दुर्गा पूजा, दशहरा, दीपावली, छठ पूजा जेसे गंगा पर्व आदि पड़ते है में गंगा बंदी न किये जाने तथा गंगा बंदी का समय परिवरर्तित किये जाने की मांग की। झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने इकबाल चीनी मिल से बकाया गन्ना भुगतान व झबरेडा क्षेत्र में एनएच द्वारा राज्य सेक्टर की सड़कों को क्षतिग्रस्त किये जाने की शिकायत की और शीघ्र ही इन सड़कों का निर्माण की मांग की।

रानीपुर विधायक आदेश चैहान ने कहा कि हरिद्वार भी उत्तरखण्ड का हिस्साा है हरिद्वार में भी अन्य जनपदों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों को एचआरडीए से बाहर किया जाये। लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने बाण गंगा की स्वच्छता और अविरलता पर कार्य की आवश्यकता बतायी।ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौर ने इकबालपुर तक नहर बनाने,बंजारावाला में चैक डेम बनाने आदि की मांग की।

विधायक यतीश्वरानंद ने जल जीवन मिशन में विभागों द्वारा तेजी से कार्य करने तथा ब्लाॅक स्तर पर शिविर आयोजित किये जाने की मांग की।बैठक में मेयर रूड़की नगर निगम गौरव गोयल,भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल चैहान, महामंत्री विकास तिवारी, ओमप्रकाश जमदग्नि,अमन त्यागी, सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close