UNCATEGORIZED

मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर महापौर ने जताया आभार

-पति की पैतृक संपत्ति में महिलाओं को सहखातेदार का अधिकार प्रदेश सरकार का ऐतिहासिक निर्णय:अनिता ममगाई

एस के विरमानी/ऋषिकेश।उत्तराखंड सरकार द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाए जाने के लिए पति की पैतृक सम्पत्ति में महिलाओं को सहखातेदार बनाए जाने के निर्णय को नगर निगम महापौर ने ऐतिहासिक निर्णय करार देते हुए मुख्यमंत्री को साधुवाद दिया है।

इस बाबत नगर निगम महापौर ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को एक पत्र प्रेषित कर उनका आभार जताया है। प्रेषित पत्र में महापौर ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने के प्रयासों के बीच नूतन वर्ष के तोहफे के रुप में पति की पैतृक संपत्ति में सहखातेदार का हक देने का निर्णय एक ऐतिहासिक निर्णय है ।

इससे प्रदेश में महिलाएं पति की पैतृक संपत्ति में सहखातेदार होंगी।इसके साथ ही तलाकशुदा और संतानहीन बेटियों को भी पैतृक संपत्ति में अधिकार दिया गया है।जरुरत पड़ने पर महिलाओं को आसानी से लोन भी मिल सकेगा,जिसका लाभ उन्हें स्वरोजगार के साधन जुटाने में भी मिलेगा।

महापौर ने मातृशक्ति के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लिए गये निर्णय पर खुशी जताते हुए कहा कि यह निर्णय निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगा और इससे अन्य राज्यों को भी इस दिशा में कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close