UNCATEGORIZED

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का मीरा नगर क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर महिला संगठन द्वारा भव्य स्वागत

एस के विरमानी/ऋषिकेश 23 फरवरी। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का आज मीरा नगर क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर महिला संगठन द्वारा भव्य स्वागत किया गया।इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि विकास अनवरत चलने वाली प्रक्रिया है ।उन्होंने कहा है कि विगत 14 वर्षों में ऋषिकेश विधानसभा में अभूतपूर्व विकास के कार्य हुए हैं।

मीरा नगर में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि उत्तराखंड राज्य का निर्माण महिलाओं के संघर्ष पर हुआ है अब इस राज्य को संवारने का कार्य भी पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर महिलाएं बखूबी कर रही है। अग्रवाल ने कहा है कि जिस व्यक्ति व समाज में महिलाओं का सहयोग है वह हमेशा आगे बढ़ता है।

अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने हमेशा विकास के कार्य को प्राथमिकता दी है।ग्रामीण क्षेत्रों को शहर के तर्ज पर विकसित किया जा सके इसलिए उन्होंने प्रारंभ में ही यह संकल्प लिया था। अग्रवाल ने कहा है कि आज ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्रों में आंतरिक मोटर मार्गो का जाल बिछा हुआ है,जबकि शुद्ध पेयजल आपूर्ति, विद्युत व्यवस्था यह तमाम कार्य संपन्न किए गए हैं।जिससे लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

अग्रवाल ने कहा है कि उन्होंने हमेशा जनता को प्राथमिकता दी और जनता ने उन्हें भरपूर आशीर्वाद दिया।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य का निर्माण जनता की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किया गया है।प्रदेश सरकार जनता की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए विकास की अनेक योजनाएं संचालित कर रही है जिसका लाभ जनता को मिल रहा है । अग्रवाल ने कहा है कि सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिलना चाहिए ताकि उनका जीवन स्तर ऊंचा उठ सके।

इस अवसर पर अग्रवाल ने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का श्रेय स्थानीय जनता को दिया उन्होंने कहा है कि जनता के बिना सहयोग के कुछ भी कार्य संभव नहीं है उन्होंने कहा है कि जनता जनार्दन सर्वोपरि है।इस अवसर पर कार्यक्रम की संयोजक एवं पार्षद सुंदरी कंडवाल, कविता ध्यानी, अंजू गैरोला, रश्मि रतूड़ी, सावित्री बन्दूनी, शकुंतला भट्ट, मीरा रोथाण, संनीता बिष्ट, शोभा कोठियाल , जानकी भट्ट, नंदिनी, सावित्री, आदि सहित अनेक महिलाएं उपस्थित थी।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close