UNCATEGORIZED

गंगा प्रेम हॉस्पिस रायवाला में 9 शहरों से पहुंचे 42 मरीज

एस के विरमानी/ऋषिकेश।कोरोना अवकाश के बाद गंगा प्रेम हास्पिस की निशुल्क मासिक कैंसर क्लीनिक सेवा के तहत 28 फरवरी को हास्पिस परिसर ग्राम गोहरी माफी रायवाला में 42 मरीज निशुल्क सेवा का लाभ उठाने पहुंचे।दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान के पूर्व निदेशक एवं वरिष्ठ कैंसर सर्जन डाक्टर एके दीवान से परामर्श के लिए ऋषिकेश, देहरादून, हरिद्वार, रूड़की, सहारनपुर, पौड़ी, बिजनौर, नरेंद्र नगर, मुजफर नगर,आदि शहरों से मरीजों का आगमन हुआ।

सफदरजंग अस्पताल दिल्ली की पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर रूपाली दीवान ने भी महिला रोगियों को निशुल्क परामर्श दिया। परामर्श देखभाल सेवा में इंग्लैंड एवं सिंगापुर से ट्रेंड विशेषज्ञ डॉक्टर तरनजीत सिंह ने भी क्लीनिक के दौरान अपनी सलाह उपलब्ध कराई। 42 मरीजों में से 32 मरीज कैंसर से जूझ रहे थे। यह 15 से 84 वर्ष के वर्ग के थे, इनमें से मुख्यतः जीभ, थायराइड, मुंह, किडनी, ब्रेस्ट, आदि के थे । दवाइयां, ब्लड प्रेसर शुगर चैक की सुविधा भी निशुल्क उपलब्ध रही।

क्लीनिक के दौरान शोसल डिस्टेंसिंग की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध रही।इस क्लीनिक में डॉक्टरों के अलावा राज मेहरा, हास्पिस के मैनेजर मित्र प्रसाद पांडेय, CAO कर्नल वी पी एस नरूला, के अलावा नर्स ममता, शीतल, शिखा, वंदना आदि थे। योगेश्वर प्रसाद, दुर्गेश, कल्पना, चेतन, दीपक, सीमा, राजेन्द्र जोशी, रीना, कमल, पूनम, संगीता आदि भी मौजूद रहे। अधिक जानकारी के लिए कैंसर हेल्पलाइन नंबर 9410707108, 9810931743

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

error: Content is protected !!
Close